शानदार कीमत में लॉन्‍च हुई Toyota urban cruiser Taisor एसयूवी, किआ और XUV300 को देगी मात

Toyota urban cruiser Taisor SUV launched at a great price

  • कैबिन की थीम ब्‍लैक और मैहरूनी रंग पर आधारित
  • टेजर एसयूवी मारुति की फ्रोंस से मिलती जुलती

Toyota urban cruiser Taisor Car: भारतीय बाजार में टोयोटा ने अपनी नई कार Taisor SUV  को लॉन्‍च कर दिया है। कुछ बदलावों के साथ इसका डिजाइन Maruti Suzuki Fronx कार पर बेस्‍ड है और इसके अन्‍दर का इंटीरियर भी फ्रोंक्‍स कार से मिलता-जुलता हुआ तैयार किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Toyota urban cruiser Taisor Design

Toyota urban cruiser Taisor Design

इस नई Taisor Car के बाहरी डिजाइन की बात करें तो इसका डिजाइन मारुति की Suzuki Fronx पर आधारित है। Toyota द्वारा इसमें कुछ कॉस्‍मैटिक बदलाव किये हैं, जैसे इसमें एक नया एलईडी हैडलाइट और नया बंपर दिया गया है। इसके साथ ही इसमें एक शानदार अपडेट किया हुआ ग्रिल और 16 इंच का अलॉय व्‍हील देखने को मिलेगा।

Toyota urban cruiser Taisor Price

Toyota की यह कार काफी शानदार कीमत पर अपने ग्राहकों को उपलब्‍ध कराई जा रही है। इस कार को एक मध्‍यम परिवार भी आसानी कार खरीदने के अपने सपने को पूरा कर सकता है। Toyota urban cruiser Taisor Price 7.74 लाख रुपये से इस कार को खरीदा जा सकता है। और इस कार की वेरिएंट के हिसाब से इसकी अधिकतम कीमत 13.04 लाख रुपये एक्‍स शोरूम रखी गई है।

CAR VARIENTPRICE
Toyota Urban Cruiser Taisor 1.2 E MTRs. 7.73 lakh 
Toyota Urban Cruiser Taisor 1.2 E MT CNG- Rs. 8.71 lakh 
Toyota Urban Cruiser Taisor 1.2 S MT- Rs. 8.59 lakh 
Toyota Urban Cruiser Taisor 1.2 S AMT- Rs. 9.12 lakh 
Toyota Urban Cruiser Taisor 1.2 S+ MT- Rs. 8.99 lakh 
Toyota Urban Cruiser Taisor 1.2 S+ AMT- Rs. 9.52 lakh
Toyota Urban Cruiser Taisor 1.0 G MT- Rs. 10.55 lakh
Toyota Urban Cruiser Taisor 1.0 E MT- Rs. 11.95 lakh
Toyota Urban Cruiser Taisor 1.0 V AT- Rs. 12.87 lakh
Toyota Urban Cruiser Taisor 1.0 V MT- Rs. 11.47 lakh
Toyota Urban Cruiser Taisor 1.0 V MT DT- Rs. 11.63 lakh
Toyota Urban Cruiser Taisor 1.0 V AT DT- Rs. 13.03 lakh   

Toyota urban cruiser Taisor Interior & Feature

अगर इसके इंटीरियर डिजाइन की बात करें तो इसमें कुछ खास बदलाव नहीं किया गया है। यह लगभग मारुति की Fronx से काफी मिलती जुलती हुई दिखाई देती है। केबिन में थोडा बहुत ही बदलाव देखने को मिलता है। केबिन की थीम में ब्‍लैक और मैहरून कलर का डिजाइन दिया गया है। साथ ही इसके स्‍टीयरिंग पर टोयोटा की बैजिंग मिलती है और बेहतरीन डेसबोर्ड मिलता है। इसके अलावा सीट पर ब्‍लैक और महरून कलर किया गया है और इसके स्‍टीयरिंग पर ब्‍लैक रंग की लैदर चढ़ाई हुई है।

Toyota urban cruiser Taisor Interior & Feature

वहीं Toyota urban cruiser Taisor Feature में मारुति फ्रोक्‍स से कुछ अलग दिखाई देते हैं। और साथ ही यह नई तकनीक पर आधारित हैं। इसमें 9 इंच का बड़ा टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, वायरलेस फोन चार्जिंग सिस्‍टम और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा इसमें हैड अप डिस्‍प्‍ले, ऑटो एसी और यूएसबी के साथ रियर एसी दिया गया है।

Toyota urban cruiser Taisor Safety Feature

टोयोटा की इस कार में Safety का पूरा ध्‍यान रखा गया है। इसके Safety Feature में हिल होल्‍ड असिस्‍ट, रियर पार्किंग सेंसर, 6 एयर बैग, 360 डिग्री कैमरा मिलता है। इसके अलावा इसमें इलै‍क्‍ट्रॉनिक स्‍टेबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रेसर चेकर मिलता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Toyota urban cruiser Taisor Engine

इस कार के इंजन की बात करें तो इसमें तीन सिलेंडर के साथ 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है। यह पेट्रोल इंजन 5 स्‍पीड मैनुअल के अलावा 6 स्‍पीड टॉक कनवर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के विकल्‍प में उपलब्‍ध कराया जा रहा है।

वहीं इसमें दूसरे 1.2 का इंजन चार सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन विकल्‍प में उपलब्‍ध कराया जा रहा है। यह इंजन 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है और साथ ही 90 एचपी का पावर देता है। यह इंजन ग्राहकों को AMT और 5 स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के विकल्‍प के रूप में उपलब्‍ध होगा। साथ ही यह भी बता दें कि 1.2 लीटर का इंजन सीएनजी में भी दिया जायेगा।

बता दें कि, Toyota urban cruiser Taisor Car का मुकाबला भारतीय बाजार में किआ किगर, हुंडई वेन्‍यू के साथ-साथ महिन्‍द्रा की XUV300 से होने जा रहा है। टोयोटा की इस Taisor कार को मारुति सुजुकी और टोयाटा के आपसी समझौते तहत उतारा गया है। दोनों कम्‍पनियों की इस कार लिए पार्टनरशिप है।

इन्‍हें भी पढें…

वॉल्‍क्‍सवैगन ने किये Taigun GT Line and GT Plus Sport कार वैरिएंट पेश

First McLaren 750S car delivered to India: भारत पहुंची 5.91 करोड़ की पहली McLaren 750S कार, देखें वीडियो

Leave a comment