Maruti की Grand Vitara खरीदने का है मन तो जान लीजिए waiting period, नहीं तो पछताना पड़ेगा  

  • सीएनजी वेरिएंट के लिए करना पड़ सकता है ज्‍यादा इंतजार

Maruti Grand Vitara waiting period: मारुति सुजुकी की ग्रैंड विटारा का खरीदने का मन बना रहे हैं तो इसके वेरिएंट पीरियड के बारे में जान लीजिये। आपको इसमें 8 महीने का तक का इंतजार करना पड़ सकता है।  

Maruti Grand Vitara waiting period

Maruti Grand Vitara waiting period: मारुति सुजुकी की कई कारें लोकप्रिय बनी हुई हैं। यदि ग्राहक को कार बुक करता है तो उसे कई दिनों या कई महीनों इंतजार करना पड़ सकता है। ऐसी Maruti Suzuki की हाईब्रिड एसयूवी ग्रैंड विटारा इस समय काफी ज्‍यादा लोकप्रिय बनी हुई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसकी डिमांग के कारण कम्‍पनी अपने ग्राहकों को लम्‍बा वेटिंग पीरियड दे रही है। यदि आप Maruti Grand Vitara को खरीदने के सोच रहे हैं। तो इस खबर पर नजर डाले। तो चलिए जानते हैं कि आपको इस कार खरीदने के लिए कितना इंतजार करना पड़ेगा।

Maruti Grand Vitara लिए कितना करना पड़ेंगा इंतजार?

Maruti Grand Vitara कार को खरीदने का वेटिंग पीरियड उसके वेरिएंट के आधार पर होने वाला है। मारुति की ग्रेंड विटारा के CNG वेरिएंट का इंतजार करने का समय ( Maruti Grand Vitara waiting period) 6 महीने से 8 महीने का है। यदि आप सीएमजी कार वेरिएंट के लिए आज बुकिंग करते हैं तो यह आपको 6-8 महीने बाद मिलने वाली है।

वहीं Maruti के दूसरे वेरिएंट की बात करें तो इसमें ज्‍यादा वेटिंग पीरियड नहीं मिल रहा है। यह सामान्‍य समय 2 महीने से लेकर 3 महीने में ग्राहकों को उपलबध हो जा रही है। लेकिन आपको सीएनजी वेरिएंट के लिए ज्‍यादा इंतजार करना पड़ सकता है।

इन्‍हें भी पढ़ें… Mahindra XUV 3XO: मिलेगा अपने सेगमेंट का सबसे बड़ा सनरूफ, Teaser Video जारी

मॉडलनोट्सवेटिंग पीरियड
ग्रैंड विटाराडेल्टा CNG6-8 सप्ताह
अन्य वैरिएंट2-3 सप्ताह

Maruti Grand Vitara Powertrain

मारुति की ग्रैंड विटारा के इंजन (Engine) की बात करें तो इसमें 3 इंजन ऑप्‍शन उपलब कराये गये हैं, जिसमें पहला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन जो कि एक नॉर्मल इंजन है। जो 2 ट्रासमिशन के साथ उपलब्‍ध कराया जा रहा है, जिसमें 5 स्‍पीड मैनुअल और 6 स्‍पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिलता है। और वहीं दूसरा 1.5 लीटर पेट्रोल हाईब्रिड इंजन है, यह इंजन eCVT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ ही आता है।

इसके अलावा बात करें इसमें CNG वेरिंएट की तो यह 1.5 लीटर इंजन है और यह 5 स्‍पीड मैनुअल गियरबॉक्‍स के साथ मिलता है।

Maruti Grand Vitara फीचर्स।

Maruti Grand Vitara Top Feature

मारुति की इस कार के टॉप फीचर्स में डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, पावर ड्राइवर सीट, इंजन स्‍टार्ट और स्‍टॉप बटन, 360 डिग्री कैमरा, वेंटिलेटिड सीट और सनरूफ मिलता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इन्‍हें भी पढ़ें… Kia Partnership with Body Deol: किआ ने कार कनेक्‍टेड टैक्‍नोलॉजी के लिए Body Deol से की पार्टनरशिप

Maruti Grand Vitara Price

मारुति ग्रैंड विटारा की कीमत (Price) की बात करें तो 10.99 लाख रुपये (एक्‍स शोरूम) से शुरूआत होती है और अधिकतम 10.93 लाख रुपये (एक्‍स शोरूम) है।

Maruti Grand Vitara Rivals

वर्तमान समय में ग्रैंड विटारा हुंडई क्रेटा, किटा सेल्‍टोस, टाइगुन के साथ-साथ फॉक्‍सवैगन स्‍कोडा कुशाक, टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइड और एमजी एक्‍सटर जैसी कारों से मुकबला करती हे।

Leave a comment