टाटा Altroz Racer Full Detail हुई लीक, इस तारीख को होगी लॉन्‍च  

Tata Altroz Racer full detail leaked, will be launched on this date

  • अल्‍ट्रोज की फेमस कारों से भी और ज्‍यादा यह कार होगी स्‍पोर्टी
  • 1.2 लीटर, तीन सिलेंडर, टर्बो पेट्रोल इंजन
  • वॉयस कमांड से ऑपरेट होने होगा सनरूफ

Altroz Racer Full Detail: टाटा मोटर्स की “Altroz Racer” की लॉन्‍च तारीख (Launch Date)  के साथ इसके फीचर्स (Features) भी लीक हो गये है। इस आर्टिकल में इससे सम्‍बन्धित सभी जानकारियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

भारतीय दिग्‍गज कार निर्माता कम्‍पनी जल्‍द “ Tata Altroz Racer Car ” को बाजार में लाने के लिए तारीख का ऐलान कर दिया है। कम्‍पनी अपनी इस कार को जून 2024 में लॉन्‍च (Launch Date) करने जा रही है। इसके साथ ही अल्‍ट्रोज रेसर की पूरी जानकारी (Altroz Racer Full Detail) का भी खुलासा हो गया है। एसयूवी में पहले से फेमस Altroz हैचबैक से और ज्‍यादा स्‍पोर्टी लुक दिया गया है और पहले से ज्‍यादा नए फीचर्स और पावरफुल इंजन मिलने जा रहा है।

Altroz Racer Design

Altroz Racer Full Detail डिजाइन

वहीं इसके बाहरी डिजाइन में, बोनट के आगे के हिस्‍से से थोड़ा नीचे की ओर दो काले रंग की पेंट जॉब रेसिंग धारियों से इसका लुक काफी गदर लग रहा है और साथ ही इस पर “Racer” की बैंजिंग दी हुई है। इसके ग्रिल को भी ब्‍लैक रंग के साथ नया डिजाइन दिया गया है, यह काफी आकर्षक लग रहा है। रेसर कार में अलॉय व्‍हील में भी स्‍टाइलिश डिजाइन देखा जा सकता है।

Tata Altroz Racer इंजन

Tata की आगामी और नई अल्‍ट्रोज रेसर में 1.2 लीटर, तीन सिलेंडर, टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है, जो 118.36 बीएचपी पावर देता है और 170 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसका इंजन 6 स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्‍ध होगा।  

Altroz Racer Engine

Altroz Racer 2024 केबिन, फीचर्स और सेफ्टी

इसके केबिन (Cabin) डिजाइन की बात करें तो इसमें प्रीमियम लेदरेट लगाया जायेगा, जिस पर पर सिलाई की डिजाइन दी जायेगी। वहीं इसके डैशबोर्ड को भी स्‍टालिश रंग दिया गया।

इसके फीचर्स (Features) में आधुनिकता का ध्‍यान रखते हुए 10.25 इंच का टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, वेंटीलेटिड सीटें, हेड अप डिस्‍प्‍ले, वॉयस कमांड से ऑपरेट होने वाला सनरूफ और 360 डिग्री कैमरा मिलने जा रहा है। New Altroz Racer में सेफ्टी का भी विशेष ध्‍यान रखा गया है, जिसके अन्‍तर्गत ESC और छह एयरबैग समेत कई अन्‍य Safety फीचर्स दिये गये हैं।

Altroz Racer features

Altroz Racer Price

इस Altroz New Car की कीमत (Price), कम्‍पनी की अन्‍य कारों के जैसे ही होने जा रही है। माना जा रहा है इसकी Price 10 लाख रुपये से शुरू होकर, अधिकतम 12.52 लाख रुपये के बीच होने की सम्‍भावना है।

इन्‍हें भी पढ़ें… New Mahindra 3XO: पावरफुल इंजन और गजब के लुक के साथ Launch, जाने पूरी जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Altroz Racer का मुकाबला

इसी के साथ बात करें कि मार्केट में इसका कौन प्रतिद्वंदी (Rivals) होने जा है। यह हुंडई i20 Line, टोयोटा टेजर के साथ-साथ मारुति फ्रोंक्‍स जैसी कारों पर भारी पड़ने जा रही है।    

बता दें कि, Tata Motors नई-नई तकनीक प्रयोग करती रहती है और इसी के चलते अपनी गाडि़यों में उनका इस्‍तेमाल भी करती है, ऐसी ही कार Atroz Racer होने जा रही है, जिसमें नई तकनीक को ध्‍यान में रखते तैयार किया गया है और इसका स्‍पोर्टी लुक, स्‍पोर्टी कार प्रेमियों के लिए तोहफा होने जा रहा है। साथ ही यह कार इंजन के मामले में काफी दमदार भी होने जा रही है। बस देखना होगा कि ये Sport कार लॉन्चिंग से पहले कितना धूम मचाती है। कार प्रेमी इस कार बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Tata Altroz Racer

इन्‍हें भी पढ़ें…

अब Thar का खेल खत्‍म, Force Gurkha 5 Door आयेगा इस दिन, पूरी जानकारी का पर्दाफास

Hyundai Creta EV साल 2025 में होगी लॉन्‍च, कम्‍पनी ने बताई पूरी जानकारी

Leave a comment