फिंगरप्रिंट स्‍टार्ट के साथ Kia EV6 Facelift में मिलेगी 494km की रेंज, हुआ अनावरण  

Kia EV6 Facelift Unveiled

  • डुअल मोटर मिलकर देती 320 एचपी पावर और 605 एनएम
  • सिंगल चार्ज करने पर मिलेगी 494 की रेंज
  • हुंडई मोटर ग्रुप की एक 77.4 kwh नया बैटरी पैक

Kia EV6 Facelift Unveiled: किआ कम्‍पनी ने अपनी नई किआ इ्रवी6 फेसलिफ्ट कार का अनावरण (unveiled) कर दिया है और इसके बाहरी डिजाइन और इंटीरियर फीचर्स का भी खुलासा कर दिया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कम्‍पनी अपनीास इस इलैक्ट्रिक कार को 2025 में लॉन्‍च करेगी। नई Kia EV6 Facelift के बाहरी डिजाइन के साथ केबिन डिजाइन में काफी बदलाव किया गया है। इसके साथ ही यह पावरफुल बैटरी पैक के साथ आयेगी, जिससे इसकी रेंज भी काफी अच्‍छी होने जा रही है।

Kia EV6 Facelift Design

किआ EV6 के बाहरी डिजाइन की बात करें तो हैंडलैम्‍प में एलईडी सेटअप मिलता है। हैडलैम्‍प का डिजाइन कोणीय आकार में दिया गया है जो  ईवी9 फ्लैशिप एसयूवी और ईवी3 एसयूवी में दिये गये हैडलैम्‍प के जैसे प्रतीत होते हैं। Kia EV6 Facelift का फ्रंट ग्रिल के साथ फ्रंट बम्‍पर नये डिजाइन के साथ आता है।

इन्‍हें भी पढ़ें… Mahindra XUV E9 EV के परीक्षण में डिजाइन और फीचर्स हुए लीक, जाने लॉन्‍च डेट के साथ पूरी डिटेल
Kia EV6 Facelift

इसके अलावा EV6 के अलग-अलग वेरिएंट के आधार 19 से 20 इंच का नये डिजाइन का अलॉय व्‍हील और कार के रियर में अपडेटेड टेल लैंप और बम्‍पर मिलता है।

Kia EV6 Facelift Cabin And Features

किआ ईवी6 फेसलिफ्ट में एक पैनोरमिक स्‍क्रीन दी गई है जिसे घुमाया जा सकता है। इसमें एक टच्‍ स्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम और डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर मिलता है। इसके साथ ही दो स्‍पोक स्‍टीयरिंग व्‍हील दिया गया है, जिसमें एक फिंगर प्रिंट रीडर डिवाइस है।

यह फिंगर प्रिट डिजाइन बिना चाबी के उन ड्राइवरों कार चलाने की अनुमति देता है, जो कार के चलाने के लिए पहले से पंजीकृत हैं। इसके अलावा डिजिटल रियर व्‍यू मिरर, हेड अप डिस्‍प्‍ले और फ्रंट कैमरे से संचालित एआई नेविगेशन सिस्‍टम भी उपलब्‍ध कराया गया है और Kia Ev6 Facelift में कई ऐसे फीचर्स मौजूद हैं जिन्‍हें नई तकनीक के साथ जोड़ा गया है।

इन्‍हें भी पढ़ें… MG Comet EV: सस्‍ते में मिल रहा छोटा पैकेट बड़ा धमाल, शानदार रेंज के साथ आधुनिक सुविधाएं

Kia EV6 Facelift Range And Battery Pack

इसमें हुंडई मोटर ग्रुप की एक 77.4 kwh की नई बैटरी सेटअप पैक का प्रयोग किया गया है। इसके साथ ही 19 इंच के पहियों के साथ 494 किलोमीटर की दूसरी तय करने में सक्षम है, यह दूरी पहले 475 किलोमीटर थी। Kia Ev6 Range के आंकड़े कोरियाई बाजार में होने के वाले कार के परीक्षण के आधार पर बताए गए हैं। इस kia Electric Car में 350kw का डीसी फार्स्‍ट चार्जिंग स्‍पोर्ट सिस्‍टम्‍ दिया गया है, जो 10-80 बैटरी को 18 मिनट में चार्ज कर सकता है।

Kia EV6 Electric
Kia EV6 Electric Moter 225 एचपी पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। और वहीं इसी के साथ इसकी दो मोटर मिलकर 320 एचपी पावर और 605 एनएम का टॉर्क जनरेट करती हैं। इसके अलावा EV6 में फ्रीक्‍वेंसी चयनात्‍मक डैम्‍पर्स भी उपलब्‍ध कराये गये हैं जो पेसेंजर के लिए आरामदायक होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a comment