MG EV in india: एमजी की दो ईवी 2024 में मचायेगी तहलका, एमजी Cloud और Gloster Facelift भारत में होगी Launch

MG EV in India: MG's two EVs will create a stir in 2024, MG Cloud and Gloster Facelift will be launched in India

  • इस साल की पहली छमाही से शुरू होगी ईवी की लॉन्चिंग
  • एक ईवी पूरी तरह नई और दूसरी होगी अपडेटेड

MG EV  in india 2024: एमजी मोटर इंडिया वर्ष 2024 में दो नए ईवी लॉन्‍च करने जा रहा है, जिसके अन्‍तर्गत पहला मॉडल अपडेटेड होगा और दूसरा नया मॉडल होगा। वर्ष 2023 में MG Motors द्वारा कॉमेट को लॉन्‍च किया गया था लेकिन उसके एक साल बाद कोई भी व्‍हीकल मार्केट में नहीं लाया गया। हाल ही में कम्‍पनी को JSW से फंड मिला है, जिस कारण MG Motor एक साल के अन्‍दर लगातार दो वाहनों (MG EV 2024 ) को मार्केट उतार रही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में कम्‍पनी द्वारा बताया गया था कि वह साल में तीन कारों को लॉन्‍च करने के लिए प्रतिबतद्ध है। इसके के चलते एमजी मोटर्स अब दो MG EV in india लगातार पेश कर रहा है। हाल ही के दौरान दोनों एसयूवी को परीक्षण करते हुए सड़कों पर देखा गया था। अब जल्‍द ही 2024 के दूसरी छमाही से इन Electric Car का आना शुरू हो जायेगा।

MG Ev in india- Gloster facelift 2024

एमजी ग्‍लॉस्‍टर ग्‍लोबल मार्केट में 2020 से है। लेकिन अब इसे कम्‍पनी अपडेट करने जा रही है। MG Gloster EV 2024 एमजी के पेरेंट ब्रेंड SAIC के Maxus D90 पर बेस्‍ड है, इसे ऑस्‍ट्रेलिया के बाजारों में फेसलिफ्ट वेरिएंट पहले ही प्रस्‍तुत कर दिया गया है। भारत में MG Gloster facelift EV, D90 का रीबैज्‍ड वर्जन होने जा रहा है। यह ईवी बाहरी डिजाइन और इंटीरियर में बड़े बदलाव के साथ पेश होगी, लेकिन इसमें मकेनिकली कोई बदलाव नहीं किया जायेगा।

इन्‍हें भी पढ़ें… Hyundai Creta EV साल 2025 में होगी लॉन्‍च, कम्‍पनी ने बताई पूरी जानकारी

MG Gloster facelift EV

MG Gloster facelift EV 2024 के बाहरी डिजाइन में इसका फेसिया लुक में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा, जिसके अन्‍तर्गत हेक्‍सागोनल ग्रिल में लाल कलर का हाईलाइट दिया जायेगा और नया स्प्लिट हैंडलैंम्‍प सेटअप, मजबूत क्‍लैडिंग और व्‍हील आर्च, मिलने जा रहा है। इसके अलावा इसके रियर में एक रीप्रोफाइल्‍ड बम्‍पर से जुड़ी हुई एलईडी लाइट्स और 18 इंच का अलॉय व्‍हील मिल सकता है।

MG EVin india – Cloud 2024

MG Cloud EV 2024 को वूलिंग ब्रांड द्वारा इंडोनेशिया में बेचा जाता है। वहीं चीन के बाजार में बाओजुनन युंडुओ के नाम से सेल किया जा रहा है। लेकिन भारत में कॉमेट की तरह एमजी के रूप में री बैज किया जा सकता है। MG Cloud EV 2024 के साइज की बात करें तो यह 4.3 मीटर लम्‍बी होगी और इसका व्‍हीबेस 2700 मिमी का होगा, लेकिन वहीं इसका आकार MPV की तरह होने जा रहा है। यह कार पांच सीटर होगी।

MG Cloud EV

MG Cloud EV 2024 में अन्‍तर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर दो बैटरी पैक के विकल्‍प दिये गये हैं, जिसमें पहला 37.9 kwh है जो 360 किलोमीटर की रेंज उपलब्‍ध कराता है और दूसरा 50.6 kwh बैटरी पैक है, 260 किलोमीटर की रेंज देता है।

MG EV in India 2024 कीमत और लॉन्‍च डेट

अभी दोनों ही इलैक्ट्रिक कारों की लॉन्चिंग (Launch Date) को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। लेकिन माना जा रहा है कि 2024 की दूसरी छमाही से कम्‍पनी इनको लॉन्‍च करना शुरू कर देगी। वहीं इनकी कीमत (Price) की बात करें तो MG Gloster facelift EV Price 38.80 लाख रुपये से लेकर 43.87 लाख रुपये तक हो सकती है। वहीं MG Cloud EV Price की बात करें तो यह ईवी 20 लाख रुपये (एक्‍स शोरूम) से कम में मिल सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
MG EVPrice (Ex Showroom)
MG Gloster facelift EV38.80 लाख रुपये से लेकर 43.87 लाख रुपये
MG Cloud EV 20 लाख रुपये से कम
इन्‍हें भी पढ़ें…

धांसू डिजाइन के साथ Jeep Meridian Facelift होगी लॉन्‍च, परीक्षण में हुआ खुलासा, मिलेगी ADAS तकनीक और पावरफुल इंजन

Leave a comment