हुंडई लाई धमाकेदार Exter Knight Edition एसयूवी, किए गए कई बदलाव  

Hyundai exter knight edition Launched

  • एक्‍सटर नाइट एडिशन की शुरूआती कीमत 8.38 लाख रुपये
  • ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन और मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्‍प के साथ उपलब्‍ध

Hyundai Exter Knight Edition : दक्षिण कोरियाई चार पहिया वाहन निर्माता कम्‍पनी हुंडई ने हाल के समय में अपनी Exter एसयूवी को मार्केट में उतारा था। लेकिन अब कम्‍पनी ने एक्‍टर (Exter) के नाइट एडिशन को लॉन्‍च (Launched) कर दिया है। Knight Edition को कई स्‍टाइलिंग अपडेट दिए गए हैं। और साथ ही काले की रंग स्‍टाइलिंग के साथ यह एसयूवी काफी शानदार दिखाई दे रही है। इसकी शुरूआती कीमत 8.38 लाख रुपये है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कम्‍पनी का यह नया संस्‍करण SX और SX (O) कनेक्‍ट वेरिएंट बेस्‍ड है। इस एसयूवी को दो इंजन विकल्‍प के साथ उपलब्‍ध कराया जा रहा है। वहीं इसके इंटीरियर में काले रंग की थीम दिखाई देती है।  

Hyundai exter Knight edition Front

Hyundai Exter Knight Edition कीमत

वेरिएंटकीमत
एक्‍सटर नाइट एसएक्‍स एमटी8.38
एक्‍सटर नाइट एसएक्‍स डुअल टोन एमटी8.62
एक्‍सटर नाइट एसएक्‍स (ओ) कनेक्‍ट एमटी9.71
एक्‍सटर नाइट एसएक्‍स (ओ) कनेक्‍ट डुअल टोन एमटी9.86
एक्‍सटर नाइट एसएक्‍स एएमटी9.05
एक्‍सटर नाइट एसएक्‍स डुअल टोन एएमटी9.30
एक्‍सटर नाइट एसएक्‍स (ओ) कनेक्‍ट एएमटी10.15
एक्‍सटर नाइट एसएक्‍स कनेक्‍ट डुअल टोन एएमटी10.43
_______Price Highlights

इन्‍हें भी पढ़ें… New Hyundai Exter मॉडल का हुआ दीदार, नए फीचर्स के साथ बनी और भी धांसू

Hyundai Exter Knight Edition स्‍पेशिफिकेशन और डिजाइन

नाइट संस्‍करण एसएक्‍स (ओ) और एसएक्‍स वेरिएंट पर ही आधारित दिखाई देता है। Knight Edition दो कलर ऑप्‍शन के साथ उपलब्‍ध कराया जा रहा है, जिसके अन्‍तर्गत शैडो ग्रे और काला रंग शामिल किया गया है। साथ ही एटलस व्‍हाइट, रेंजर खाकी और स्‍टारी नाइट अन्‍य कलर विकल्‍पों में शामिल किया गया है। डुअल टोन और ब्‍लैक रूफ में शैडो ग्रे और रेंज खाकी उपलब्‍ध होते हैं।

Hyundai exter Knight edition roof

इस एसूयवी में बाहरी बदलाव देखने को मिलते हैं, जिसमें काले रंग की साइड सिल गार्निश, फ्रंट बम्‍पर और टेलगेट पर लाल एक्‍सेंट, रियर स्किड प्‍लेट्स, ब्‍लैक हुंडई और एस्‍टर की बैजिंग के साथ नाइट चिन्‍ह और एसएक्‍स (ओ) कनेक्‍ट पर काले अलॉय व्‍हील शामिल हैं।

वहीं इसके इंटीरियर की बात करें तो पूरा आन्‍तरिक डिजाइन ब्‍लैक थीम पर आधारित है। इसके साथ ही इंटीरियर में लाल रंग की फुटवेल लाइटिंग, मेटल स्‍कफ प्‍लेट, फ्लोर मेट पर लाल रंग की सिलाई, पाइपिंग के साथ नई नाइट सी अपहोल्‍स्‍ट्री मिलती है। इसके अलावा लाल कलर के एक्‍सेंट और दरवाजें के हैंडल को भी अपडेट किया गया है।  

इन्‍हें भी पढ़ें… धोनी के फैंस के लिए Citroen C3 Aircross DHONI Edition लॉन्‍च, खास सुविधाओं के साथ 100 यूनिट ही बेचगी कम्‍पनी   
Hyundai exter night edition Rear

Hyundai Exter Knight Edition इंजन

हुंडई की इस एसयूवी के नाइट एडिशन में एक्‍टर के इंजन को बरकरार रखा गया है। इसमें 1.2 लीटर, चार सिलेंडर NA पेट्रोल इंजन मिलता है जो कि 83 एचपी की पावर और 114 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। साथ ही 5 स्‍पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन या 5 स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है।  

इन्‍हें भी पढ़ें…

मार्केट में जल्‍द आ रही लक्‍जरी BMW M5 SUV, मिलेगा हाईब्रिड इंजन, हुआ खुलासा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लॉन्‍च के बाद से धड़ाधड़ बिक रही Hyundai Alcazar, बेची सवा लाख कारें, अब आ रहा फेसलिफ्ट मॉडल

Leave a comment