Tata Curvv SUV डिजाइन का हुआ खुलासा, शानदार डिजाइन और बेहतरीन फीचर्स के साथ 7 अगस्‍त को होगी लॉन्‍च, जानें पूरी जानकारी

Tata Curvv SUV design revealed, will be launched on 7th August with great design and great features, know full details

  • इलैक्ट्रिक और ईधन एसूयवी के लिए होगा अगल कलर विकल्‍प
  • इलैक्ट्रिक, पेट्रोल और डीजल ऑप्‍शन में एसयूवी को खरीद पायेंगे ग्राहक

Tata Curvv SUV Design : भारतीय बाजार में जल्‍द टाटा की Curvv SUV लॉन्‍च होने जा रही है। कम्‍पनी ने इसकी लॉन्‍च तारीख का भी ऐलान कर दिया है। कर्व एसयूवी पेट्रोल, डीजल और इलैक्ट्रिक विकल्‍प के साथ लॉन्‍च होने रही है। वहीं अब कम्‍पनी ने Tata Curvv SUV का फाइनल डिजाइन (Design Revealed) को पेश कर दिया है। इस नए मॉडल बड़ा बदलाव देखने को मिला है। टाटा कम्‍पनी ने इसके डिजाइन की तस्‍वीरें साझा की है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Tata Curvv SUV की लॉन्चिंग (Launch) 7 अगस्‍त को होने जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार कम्‍पनी पहले इसके इलैक्ट्रिक वेरिएंट को लॉन्‍च करेगी। और फिर इसके ICE प्‍लेटफार्म यानी पेट्रोल-डीजल इंजन के साथ पेश किया जायेगा।

Tata Curvv SUV फाइनल डिजाइन आया सामने

इसके बाहरी डिजाइन (Design) की बात की जाये तो इसका काफी जयादा आकर्षक नजर आता है और यह कूपे डिजाइन के साथ अगल ही नजर आ रही है। इसके बेस को ऊंचा रखा गया है और डिजाइन काफी बॉक्‍सी है।

इन्‍हें भी पढ़े… Mahindra Thar 5 Door SUV की लॉन्‍च तारीख का हुआ ऐलान, नए नाम ‘Thar Roxx से होगी मार्केट में लॉन्‍च, जानें पूरी डिटेल

Tata Curvv SUV front Design

टाटा कर्व एसयूवी को दो कलर विकल्‍प के साथ पेश किया जायेगा, जिसके अन्‍तर्गत पेट्रोल वर्जन में गोल्‍ड एसेंस और इलैक्ट्रिक एसयूवी में वर्चुअल सनराइज रंग मिलने जा रहा है। स्‍पोर्ट कारें पसंद करने वाले लोगों के लिए भी यह एक अच्‍छा ऑप्‍शन है क्‍योंकि यह स्‍पोर्टी लुक में भी है साथ ही शानदार डिजाइन वाले अलॉय व्‍हील भी मिलते हैं।     

Tata Curvv SUV पावरट्रेन

अगर टाटा कर्व की पावरट्रेन की बात करें तो सम्‍भावित तौर पर इस एसयूवी में 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्‍ड 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 125 बीएचपी की पावर देता है और 225 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। कम्‍पनी इसे 6 स्‍पीड ऑटोमेटिक और 6 स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के विकल्‍प में पेश कर सकती है।

इन्‍हें भी पढ़े… Porsche Macan EV के दो नए वेरिएंट लॉन्‍च, कीमत 1.23 करोड़ से शुरू

Tata Curvv SUV Rear Design
Engine1.2-litre T-GDi turbo-petrol1.5-litre diesel
Power125 PS115 PS
Torque225 Nm260 Nm
Transmission6-speed MT, 7-speed DCT (expected)6-speed MT
______Engine Specification

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके अलावा Tata Curvv EV एसयूवी की बात करें तो इसमें लगभग 56 kwh की बैटरी पैक को उपलब्‍ध कराया जा सकता है और साथ ही बैटरी को फास्‍ट चार्ज करने के लिए फास्‍ट चार्जिंग तकनीक मिल सकती है। वहीं इसकी रेंज 450 किलोमीटर तक बात सामने आ रही है।

इन्‍हें भी पढ़े… FORD CAPRI इलैक्ट्रिक एसूयवी का हुआ अनावरण, इंफोटेनमेंट सिस्‍टम और कई ADAS फीचर्स बनाते इसे खास

Tata Curvv SUV फीचर्स

टाटा की इस कूपे एसयूवी में को कई आधुनिक तकनीक के फीचर्स के साथ लैस किया जायेगा, जिसमें स्‍पीडो मीटर क्‍लस्‍टर, एक बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्‍टम्‍, वायरलेस चार्जर और हैडअप डिस्‍प्‍ले दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें पैनोरमिक सनरूफ, ऐसी वेंट्स, सेफ्टी हेतु एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, ABS और EBD जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। साथ ही इसमें ADAS तकनीक का भी इस्‍तेमाल होने की उम्‍मीद है।

Leave a comment