MG Comet EV Price : सस्‍ते में मिल रही 230km के साथ यह इलैक्ट्रिक कार, लक्‍जरी कार जैसी सुविधा

MG Comet EV Price: This electric car with 230km range is available at a low price and has facilities like a luxury car

  • चार मैम्‍बर वाली फैमिली आसानी से कर सकती है सफर
  • कई कलर वेरिएंट के साथ उपलब्‍ध
  • फास्‍ट चार्जर की सुविधा

MG Comet EV Price: भारतीय देश में जबसे MG Comet EV लॉन्‍च हुई तब से इसके खरीदारों की लाइन लगी हुई है। यह कार अपने छोटे से आकार के कारण ही काफी प्रसिद्ध हो चुकी है और यह इलैक्ट्रिक कार काफी पावरफुल भी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मध्‍यम श्रेणी के व्‍यक्ति के वजट में भी यह इलैक्ट्रिक कार आसानी से खरीदी जा सकती है। हाल के समय कम्‍पनी ने MG Comet इलैक्ट्रिक कार की कीमत (Price) में इजाफा किया गया है, लेकिन इसके बेस वेरिएंट की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। तो चलिए जानते MG Comet EV Price के साथ पूरी डिटेल के बारे में।

यह कार साइज में इतनी छोटी है कि इसे कहीं भी आसानी से ले जाया सकता है और चार लोग बिना किसी दिक्‍कत के इसमे बैठ सकते हैं। मार्केट में MG Comet EV तीन कलर विकल्‍प साथ उपलब्‍ध हो रही है, जिसमें एग्‍जीक्‍यूटिव, एक्‍सक्‍लूसिट और  एक्‍साइट कलर वेरिंएट शामिल हैं। इसी के साथ ही इसमें काफी पावर बैटरी पैक और कई बेहतरी आधुनिक फीचर्स मिलते हैं। छोटी फैमिली के लोग यदि इलैक्ट्रिक कार खरीदने का प्‍लान कर रहे हैं तो यह कार काफी अच्‍छा ऑप्‍शन हो सकती है।

इन्‍हें भी पढ़े.. भारत में लॉन्‍च हुआ Mini CountryMan EV, तीसरी पीढी का क्‍लासिक डिजाइन, 9.4 डिस्‍पले से होती पूरी कार कंट्रोल
MG Comet EV front

MG Comet EV Price (कीमत)

कम्‍पनी ने हाल ही में एमजी कॉमेट Electric Car में कीमतों में बढ़ोत्‍तरी की है। कम्‍पनी ने कुछ वेरिएंट पर 13 हजार रुपये का इजाफा किया है। बढ़ी हुई कीमतों के बाद यह इलैक्ट्रिक कार अब 6.99 लाख रुपये (एक्‍स शोरूम) की शुरूआती कीमत में मिल रही है वहीं इसकी अधिकतम कीमत 9.40 लाख रुपये तक है। वहीं पहले अधिकतम कीमत 9.23 लाख रुपये थी।

VariantOld PriceDifferenceNew PriceDifference in %
Executive6,98,80006,98,800No difference
Excite7,98,00007,98,000No difference
Excite FC8,33,80011,0008,44,800+1.32%
Exclusive8,88,00011,8008,99,800+1.33%
Exclusive FC9,23,80013,0009,36,800+1.41%
______Price

MG Comet EV डिजाइन

एमजी कॉमेट में दिखने काफी छोटी साइज की है। डिजाइन मारुति Eco जैसा लगता है। इलैक्ट्रिक कार में एलईडी हैडलाइट दी गई हैं। इसके फ्रंट में ही चार्ज करने के लिए सॉर्केट मिलता है। यह तीन दरवाजा कार है, जिसमें एक-एक दरवाजा दायें और एक दरवाजा बायें की ओर है और एक दरवाजा पीछे की ओर दिया गया है। यह कई कलर के ऑप्‍शन के साथ उपलब्‍ध होती है, जिसमें स्‍टेरी ब्‍लैक-एप्‍पल ग्रीन, स्‍टेरी ब्‍लैक-कैंडी वाइट, ऑरोरा सिल्‍वर, कैंडी वाइट और स्‍टेरी ब्‍लेक कलर को शामिल किया गया है।  

इन्‍हें भी पढ़े… जल्‍द भारत आ रही Nissan Ariya EV, वॉक्‍सवगन आईडी-4 और टेस्‍ला वाई मॉडल की होगी हवा खराब
MG Comet EV Rear

MG Comet EV स्‍पेशिफिकेशन और फीचर्स

इस सस्‍ती और छोटी कार दिखने में काफी मामूली सी लगती है। लेकिन इसे शानदार फीचर्स और सुरक्षा फीचर्स (Features) से लैस किया गया है। इसमें एलईडी हैडलैम्‍स टेल लाइट, एप्‍पल कार प्‍ले कनेक्टिविटी और बड़ा 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम और इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर मिलता है।

इन्‍हें भी पढ़े… Porsche Macan EV के दो नए वेरिएंट लॉन्‍च, कीमत 1.23 करोड़ से शुरू

इसके साथ ही सेफ्टी का ध्‍यान में रखते हुए सभी पेसेंजर के साथ ड्राइवर के लिए एयर बैग मिलते हैं। इसके अलावा रियर पार्किंग सेंसर, रिवर्स पार्किंग कैमरा, आईएसोफिक्‍स चाइल्‍ड सीट एंकर और ABS के साथ EBD जैसी लक्‍जरी गाडि़यों में मिलने वाली सुविधा को उपलब्‍ध कराया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

MG Comet EV बैटरी, चार्जिंग और रेंज

छोटी सी दिखने वाली MG Comet EV में 17.3 kwh का बैटरी पैक (Battery Pack) के साथ उपलब्‍ध होती हे। यह बैटरी पैक 42 पीएस पावर के साथ 110 एनएम का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। साथ ही इसकी बैटरी को चार्ज करने के लिए फास्‍ट चार्जिंग वाला 3.3kw का चार्जर भी उपलब्‍ध होता है, जिससे 7 घंटे में पूरी बैटरी को चार्ज किया जा सकता है।

वहीं बता करें MG Comet EV की रेंज (Range) की तो यह एक बार में फुल चार्ज करने पर 230 किलोमीटर दौड़ सकती है, जोकि अपनी फेमिली के साथ लोकल एरिया में सफर करने लिए काफी बेहतरीन है और पेट्रोल- डीजल कारों के मुकाबले होने वाले खर्चे से काफी राहत भी देती है।

MG Comet EV वीडियो

Leave a comment