Range Rover का धाकड़ Sport EV  का डिजाइन आया सामने, मिलेगा पावरफुल बैटरी पैक

Range Rover Sport EV : है। हाल ही में ‘रेंज रोवर स्‍पोर्ट ईवी’ Range Rover Sport EV को परीक्षण करते हुए देखा गया है। कम्‍पनी द्वारा यह परीक्षण बिना किसी छलावरण किया गया है, इसमें पूरी Electritc एसयूवी को दिखाया गया है।

Range Rover's powerful Sport EV design revealed, will get powerful battery pack

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
  • इस साल के तक हो सकती है लॉन्‍च
  • स्‍पोर्ट इलैक्ट्रिक एसयूवी में दिया गया नया बम्‍पर

दुनियाभर में रेंज रोवर कम्‍पनी एक नई एसयूवी को लॉन्‍च करने तैयारी कर रही है। हाल ही में ‘रेंज रोवर स्‍पोर्ट ईवी’ Range Rover Sport EV को परीक्षण करते हुए देखा गया है। कम्‍पनी द्वारा यह परीक्षण बिना किसी छलावरण किया गया है, इसमें पूरी Electritc एसयूवी को दिखाया गया है। रेंज रोवर की स्‍पोर्ट ICE के मुकाबले इस इलैक्ट्रिक एसयूवी के एक्‍सटीरियर में जयादा बदलाव देखने को नहीं मिलता है। तो चलिए जानते हैं Range Rover Sport EV के बारे में पूरी जानकारी के बारे में।

Range Rover Sport EV बाहरी डिजाइन

Autocar वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, रेंज रोवर की इस इलैक्ट्रिक एसयूवी के बाहरी डिजाइन में स्‍पोर्ट आईसीई मॉडल की तुलना में बहुत कम बदलाव दिखाई देते हैं। इसमें काफी स्लिम एलईडी हैडलाइट, के साथ स्‍पोर्टी बम्‍पर और डीआरएल उपलब्‍ध कराये गये हैं। लेकिन स्‍पोर्ट ICE मॉडल की तुलना में ग्रिल बदला हुआ लगाया गया है लेकिन अभी यह पूरी तरह से कम्‍पलीट दिखाई नहीं देता हे।

रेंज रोवर स्‍पोर्ट ईवी का रियर और साइट व्‍यू । फोटो-ऑटोकार

इन्‍हें भी पढ़़ें… ऑफ रोडिंग में Mahindra Thar Roxx करेगी जिम्‍नी की हवा टाइट, दमदार इंजन और नई तकनीक के फीचर्स के साथ इस दिन होगी लॉन्‍च

वहीं बात करें Range Rover Sport EV की रियर साइड की तो इसमें एग्‍जॉस्‍ट आउटलेट को हटाया गया है और बाकी इसमें और कुछ बदलाव नहीं किया गया है। वहीं इसकी रैपअराउंट एलईडी टेल लाइटस को रेंज रोवर बैंजिंग वाले हिस्‍से के साथ जोड़ा गया हे।

Range Rover Sport EV  स्‍पेशिफिकेशन और बैटरी

स्‍पोर्ट ईवी का निर्माण आने वाली रेंज रोवर ईवी के जैसा एमएलए प्‍लेटफार्म पर आधारित है। कम्‍पनी ने Range Rover Sport EV  फीचर्स की जानकारी और ईवी बैटरी (Battery) के साथ अन्‍य तकनीक जानकारी को अभी छुपाए रखा है, इसका खुलासा कम्‍पनी इसके अनावरण के समय पर कर रखती है। लेकिन माना जा रहा है इस एसयूवी में बड़ा बैटरी पैक दिया जा सकता है जिससे एसयूवी को कहीं भी आसानी से ले जाया सकता है।

इन्‍हें भी पढ़े… 2024 MG Gloster Facelift के इंटीरियर डिटेल खुलासा, फॉर्च्‍युनर से करेगी मुकाबला, जानें कीमत और फीचर्स

इसका पावर V8 के जैसा हो सकता है, लेकिन एक रिपोर्ट के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार कम्‍पनी सभी ईवी में 800V चार्जिंग हार्डवेयर मिल सकता। जो बैटरी को 270 kw तक गति से चार्ज करता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Range Rover Sport EV  कीमत और लॉन्‍च तारीख

Range Rover Sport EV आईसीई मॉडल के मुकाबले महंगी एसयूवी होगी। आईसीई मॉडल एसयूवी की वर्तमान कीमत (Price) 1.40 करोड़ रुपये एक्‍स शेारूम है। वहीं बात करें इसकी लॉन्चिंग को यह वर्ष 2024 के अन्‍त तक लॉन्‍च होने की उम्‍मीद जताई जा रही है।

Leave a comment