19.5 लाख रुपये में Ducati Hypermotard 950 SP बाइक मॉडल लॉन्‍च, कावासाकी Z900RS, सुजुकी हायाबुसा से होगा मुकाबला

Ducati Hypermotard 950 SP bike model launched at Rs 19.5 lakh, will compete with Kawasaki Z900RS, Suzuki Hayabusa

  • भारतीय बाजार में कीमत 19.5 लाख रुपये
  • डुकाटी हाइपरमोटर्ड का यह तीसरा मॉडल

भारतीय बाजार में डुकाटी ने अपनी हाईपरमोटर्ड 950 एसपी (Ducati Hypermotard 950 SP Bike) बाइक को लॉन्‍च कर दिया है। डुका हाइपरमोटर्ड का यह तीसरा मॉडल है। इससे पहले कम्‍पनी ने हाइपरमोटर्ड 950 RVE और हाइपरमोटर्ड मोनो 698 सिंगल सिलेंडर को मार्केट में पेश कर चुकी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वहीं इस बाइक की कीमत RVE मॉडल से 3.45 लाख रुपये ज्‍यादा है और साथ ही RVE मॉडल की तुलना नए डिजाइन के साथ मार्चेसिनी फोर्ज्‍ड व्‍हील लगाए गए हैं। तो चलिए जानते हैं Ducati Hypermotard 950 SP की पूरी जानकारी के बारे में।

Ducati Hypermotard 950 SP Bike स्‍पेशिफिकेशन और फीचर्स

डुकाटी हाइपरमोटर्स्‍ 950 SP बाइक में 14.5 लीटर क्षमता का पेट्रोल टैंक मिलता है। बाइक के साइज की बात करें तो इसकी ऊंचाई 890 mm की है। डुकाटी ने हाइपरमोटर्ड SP मोटरसाइकिल को पीछे की तरफ और आगे की साइड से एडजस्‍टेबल ओहलिन्‍स सस्‍पेंशन सेटअप के साथ लॉन्‍च किया है।

इन्‍हें भी पढ़ें… 2025 Ducati Panigale V4 सुपर बाइक की जानकारी आई सामने, शानदार डिजाइन के साथ तकनीक रूप से होगी काफी बेहतर, जानें कीमत और फीचर्स

Ducati Hypermotard 950 SP design

वहीं इसका 2 किलो का वजन मार्चेसिनी फोर्ज्‍ड व्‍हील के साथ कम हुआ है। Ducati Hypermotard 950 SP बाइक के मार्चेसिनी फोर्ज्‍ड व्‍हील पर खास डिजाइन दिया गया है। और साथ ही इसमें TFT इंस्‍टू्मेंट क्‍लस्‍टर, राइड मोड, ट्रेक्‍शन कंट्रोल और कार्नरिंग ABS, एलईडी हैडलैम्‍प, डुअल एग्‍जॉस्‍ट सिस्‍टम, एलईडी डीआरएल, एलईडी टेललाइट और वहीं ब्रेक के हेतु पीछे टू पिस्‍टन ब्रेम्‍बो और आगे की ओर ब्रेक कैलीपर्स उपलब्‍ध कराये गये हैं।

इन्‍हें भी पढ़ें… नए धाकड़ लुक साथ TVS Apache RR 310 Racing Edition लॉन्‍च,  मिल रहे अलॉय व्‍हील और ट्यूबलेस टायर

Ducati Hypermotard 950 SP Bike इंजन

वहीं इसके इंजन (Engine) की बात करें तो इसका इंजन काफी पावरफुल क्षमता के साथ आता है। इसमें 937cc, लिक्विड कूल्‍ड, L- ट्विन इंजन लगाया गया है। यह इंजन 114 एचपी की पावर देता है और 96 एनएम का टॉर्क पैदा करती है।

Ducati Hypermotard 950 SP Bike कीमत और प्रतिद्वंदी

डुकाटी Hypermotard 950 SP बाइक की भारतीय मार्केट में 19.5 लाख रुपये की कीमत (Price) में आती है। यह कम्‍पनी के मौजूदा मॉडल RVE से 3.45 लाख रुपये महंगी है। वहीं भारत में बाजार में इसका मुकाबला कावासाकी Z900RS, सुजुकी हायाबुसा और कावासाकी निंजा ZX10 R देखने को मिलेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इन्‍हें भी पढ़ें…

Kawasaki W230 बाइक का हुआ खुलासा, कम कीमत में होगी लॉन्‍च sऔर मिलने वाले हैं शानदार फीचर्स

जल्‍द आयेगा दुनिया का पहला TVS Jupiter CNG Scooter, इस दिन होगा लॉन्‍च

Leave a comment