भारत में Maruti जल्‍द ला रही Hustler मिनी एसयूवी, परीक्षण में हुआ खुलासा, टाटा पंच से हो सकता है मुकाबला

Maruti is bringing Hustler mini SUV to India soon, revealed during testing

  • अन्‍य देशों में दो इंजन विकल्‍प के साथ हो रही पेश

Maruti Hustler SUV : मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में किफायती दामों वाली कार निर्माता कम्‍पनी के रूप में जानी जाती है और साथ ही नए इनोवेशन में भी इसका नाम शामिल होता है। वहीं अब कम्‍पनी भारत में एक छोटी सी एसयूवी को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। जिसका नाम Maruti Suzuki Hustler एसयूवी है। मारुति की इस मिनी एसयूवी को भारतीय सड़कों पर परीक्षण करते हुए देखा गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बता दें कि Maruti Hustler SUV अन्‍तर्राष्‍ट्रीय बाजार में काफी लोकप्रिय है, जिसमें जापान समेत कई देश शामिल हैं। यह एसयूवी को अपने साइज में छोटी होने कारण ज्‍यादा पसंद की जाती है।  वहीं भारतीय मार्केट में लॉन्‍च होने के बाद यह एसयूवी लगभग 7 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक की कीमत (Price) में उपलब्‍ध हो सकती है।

Maruti Hustler SUV स्‍पेशिफिकेशन

मारुति सुजुकी की इस मिनी एसयूवी में नया रूफ रेल्‍स के साथ बॉडी क्‍लैंडिंग जैसे क्रॉसओवर तत्‍व दिखाई देते हैं। साथ ही फ्रंट लुक बॉक्‍सी सिलहूट मिलता है। लेकिन परीक्षण के दौरान इसमें सुजुकी का लोगो नहीं दिखाई दिया है। Maruti Hustler में एलईडी हैडलाइट और एलईडी टेललाइट के साथ आती है। इस कार को अपने साइज में छोटी होने के कारण इसे चलाना काफी आसान होता है। इसकी की चौड़ाई 1475 mm और लम्‍बाई 3395 mm की है। Hustler एसयूवी शहरों के लिए काफी अच्‍छा विकल्‍प हो सकती है।  

Maruti Hustler SUV rear view

Maruti Hustler SUV इंजन

जापान देश में मारुति हस्‍टलर एसयूवी में 660 cc वाला तीन सिलेंडर के साथ पेंट्रोल इंजन मिलता है। और साथ ही इस कार में टर्बोचार्ज्‍ड इंजन का विकल्‍प भी उपलब्‍ध होता है। दोनों विकल्‍पों में CVT गियरबॉक्‍स उपलब्‍ध होता है।

Maruti Hustler SUV लॉन्‍च तारीख

भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी हस्‍टलर एसयूवी की लॉन्‍च तारीख को लेकर कम्‍पनी की ओर आधिकारिक तौर घोषणा नहीं की गई है, लेकिन माना जा रहा है कम्‍पनी इसकी जल्‍द लॉन्‍च कर सकती है। लेकिन वर्तमान समय में यह एसयूवी जापान समेत अन्‍य देशों में बिक्री की जा रही है।

Maruti Hustler SUV front look

बता दें कि भारतीय बाजार में छोटी एसयूवी को लेकर मांग ज्‍यादा देखी जा रही है। जिसके चलते टाटा पंच जैसी कारों की काफी ज्‍यादा मात्रा में बिक्री हो रही है। यदि Maruti Suzuki Hustler एूसयूवी भारत में आती है तो सम्‍भवत: इसकी बिक्री भी काफी बढ़ सकती है।

इन्‍हें भी पढ़ें…

4.57 करोड़ की कीमत में लॉन्‍च हुई Lamborghini Urus SE लक्‍जरी कार, मौजूदा कार के मुकाबले कई नई फीचर्स

भारत में Citroen Basalt SUV लॉन्‍च, सभी आधुनिक सेफ्टी फीचर्स उपलब्‍ध

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Tata Curvv Coupe एसयूवी का हुआ खुलासा, तीन इंजन विकल्‍प में होगी पेश, इस दिन होगी लॉन्‍च

Leave a comment