Nissan X Trail एसयूवी की डिलीवरी शुरू, शोरूम का किया विस्‍तार, मिल रहा तगड़ा रिस्‍पांस, जानें कार की पूरी डिटेल

Nissan X Trail SUV : हाल के दौरान निसान ने अपनी नई एसयूवी Nissan X Train SUV  को लॉन्‍च किया था। ले‍किन अब इसकी डिलीवरी को भी शुरू कर दिया गया है।

Delivery of Nissan X Trail SUV started, getting strong response, competing with cars like MG Gloster and Toyota Fortuner, know full details

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
  • हाईब्रिड इंजन के साथ उपलब्‍ध हो रही यह एसयूवी
  • ड्राइविंग को शानदार बनाते 3 ड्राइविंग मोड

Nissan X Trail SUV : हाल के दौरान निसान ने अपनी नई एसयूवी Nissan X Train SUV  को लॉन्‍च किया था। कम्‍पनी को लॉन्‍च की शुरूआती में एक्‍स ट्रेल एसयूवी के लिए अच्‍छा परफॉर्मेंस देखने को मिला है। जिन ग्राहकों ने इस कार को खरीदने के लिए बुकिंग की थी। उनको बता दें कि अब एसयूवी की डिलीवरी (delivery) होना शुरू हो गई है।

वहीं निसान अब अपने आधिकारिक शोरूम के बेड़े में दो और नए शोरूम को जोड़ लिया है। कम्‍पनी भारत में अपनी कम्‍पनी की कारों को जमाने के लिए काफी संघर्ष कर रही है। इसी के चलते कम्‍पनी ने वर्ष 2020 में निसान मैग्‍नाइट को लॉन्‍च किया था। वहीं अब 1 अगस्‍त को Nissan X Trail को लॉन्‍च किया है।

Nissan X Trail SUV कीमत

Nissan X Ttrail एसयूवी भारतीय बाजार में 49.92 लाख रुपये की कीमत में उपलब्‍ध हो रही है।

इन्‍हें भी पढ़े…महिन्‍द्रा Thar Roxx लॉन्‍च, कीमत का भी हुआ खुलासा

Nissan X Trail SUV इंजन

निसान एक्‍स ट्रेल एसयूवी एक हाईब्रिड कार है। इसमें 1.5 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है, जिसके साथ 12 वोल्‍ट की इलैक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है। हाईब्रिड इंजन के अन्‍तर्गत कई कम्‍प्रेशन तकनीक का इस्‍तेमाल किया गया है और साथ ही इसमें CVT गियरबॉक्‍स उपलब्‍ध कराया गया है। संयुक्‍त रूप से कार की पावर क्षमता 160 बीएचपी मिलती है और 300 एनएम का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

Nissan X Trail एसयूवी को 3 तीन ड्राइविंग मोड से जोड़ा गया है, जिसमें इको, स्‍पोर्ट, और स्‍टैंडर्ड मोड मिलते हैं। वहीं इसके मेकेनिज्‍म को इस तरह का डिजाइन किया गया है कि किसी भी तरह के रास्‍ते पर एसयूवी को आसानी से चलाया जा सके।

इन्‍हें भी पढ़े… 75000 की शुरूआती कीमत के साथ तीन OLA Electric Bike लॉन्‍च, मिलेगी 248 km की अधिकतम रेंज

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Nissan X Trail SUV फीचर्स

निसान की इस नई एसयूवी में 12 इंच का टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, एयरबैग, कनेक्‍टेड तकनीक, रियर पार्किंग सेंसर, एडजस्‍टेबल ड्राइवर सीट, एंड्राइड एप्‍पले कार प्‍ले और डुअल जोन क्‍लाइमेट कंट्रोल के साथ 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

Nissan X Trail SUV प्रतिद्वंदी

भारतीय बाजार में निशान एक्‍स ट्रेल को किफायती दाम के साथ-साथ आधुनिक तकनीक के फीचर्स के साथ उतारा है, जिससे यह एसयूवी कई अन्‍य कम्‍पनियों की एसयूवी पर भारी पड़ने वाली है। कुछ एसयूवी के नामों की बात की जाये तो X Trail का मुकाबला स्‍कोडा कोडियाक, जीप मेरिडियन, एमजी ग्‍लोस्‍टर और टोयोटा फॉर्च्‍यनर जैसी एसूयवी से होता है।

Leave a comment