Citroen का नया C3 हैचबैक लॉन्‍च, मौजूदा मॉडल की तुलना में कई नए फीचर्स

New Citroen C3 hatchback launched, many new features compared to the existing model

  • 7 इंच डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर
  • सभी सीटों के लिए एयरबैग शामिल

New Citroen C3 Hatchbac Suv:  फ्रांस की चार पहिया वाहन निर्माता कम्‍पनी सिट्रोन ने भारत में अपना अपडेटेड मॉडल Citroen C3 हैचबैक को लॉन्‍च (Launched) किया है। कम्‍पनी द्वारा हाल ही में Basalt Coupe एसयूवी को लॉन्‍च किया गया था। भारतीय बाजार में Citroen C3 हैचबैक 6.16 लाख रुपये की शुरूआती कीमत (Price) के साथ आती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वहीं भारत में इस नए हैचबैक के लॉन्‍च होने के बाद इसका मुकाबला मारुति सुजुकी इग्निस, रेनॉल्‍ट किगर और टाटा पंच जैसी एसयूवी से होने जा रहा है। बता दें कि मौजूदा Citroen C3 संस्‍करण में नई तकनीक के फीचर्स का अभाव था, जिस कारण कम्‍पनी को इसका अपडेट मॉडल लॉन्‍च करना पड़ा है। अब इस एसयूवी को कॉस्‍मेटिक बदलाव के साथ आधुनिक तकनीक से लैस किया गया है।

New Citroen C3 Hatchbac कीमत

सिट्रोन का यह मॉडल कई वेरिएंट के साथ आता है। इसका Live PureTech 82 MT वेरिएंट 6.16 लाख रुपये (एक्‍स शोरूम) में आता है। वहीं दूसरा वेरिएंट Shine Turbo DT+ Vibe 9.42 लाख रुपये (एक्‍स शोरूम) की कीमत (Price) में आता है। इस वेरिएंट के अन्‍तर्गत मैनुअल और टर्बो पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट का विकल्‍प भी उपलब्‍ध होता है। बता दें कि सिट्रोन कम्‍पनी ने अभी अन्‍य वेरिएंट की घोषणा नहीं की है और सिट्रोन का फील ट्रिम से टर्बो पेट्रोल वेरिएंट को हटाया गया है।

इन्‍हें भी पढ़े…महिन्‍द्रा Thar Roxx लॉन्‍च, कीमत का भी हुआ खुलासा

VariantOld PriceNew PriceDifference
LiveRs 6.16 lakhRs 6.16 lakhNo difference
FeelRs 7.27 lakhRs 7.47 lakh+ Rs 20,000
Feel (Dual-tone)Rs 7.42 lakhDiscontinuedN.A.
ShineRs 7.80 lakhRs 8.10 lakh+ Rs 30,000
Shine (Dual-tone)Rs 7.95 lakhRs 8.25 lakh+ Rs 30,000
Feel TurboRs 8.47 lakhDiscontinuedN.A.
Shine Turbo (Dual-tone)Rs 9 lakhRs 9.30 lakh+ Rs 30,000
Shine Turbo ATN.A.Yet to be announced
______Price
new Citroen C3 Hatchbac SUV

New Citroen C3 Hatchbac फीचर्स

वहीं Updated Citroen C3 Hatchbac फीचर्स (Features) की बात करें तो मौजूदा मॉडल की तुलना में इसमें कई बदलाव देखने को मिलते हैं और साथ ही सभी आधुनिक तकनीक के फीचर्स लैस किया गया है। इसमें 7 इंच डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, छह एयरबैग, इलैक्ट्रिकली फोल्‍डेवेल ORVM और ऑटोमेटिक क्‍लाइमेट कंट्रेाल, AC वेंट सिस्‍टम जैसी सुविधा शामिल हैं। साथ ही एलईडी प्रोजेक्‍टर हैडलाइट्स और लैदर रैपेड स्‍टीयरिंग की सुविधाओं को भी शामिल किया गया है।

बता दें कि अपडेटिड 2024 Citroen C3 Hatchbac की प्रतिद्वंदी कार टाटा पंच और हुंडई एक्‍सटर जैसी कारों में कई नई तकनीक के फीचर्स उपलब्‍ध होते हैं। लेकिन Citroen C3 के अपडेट होने के बावजूद भी इसमें कुछ फीचर्स की कमी देखी गई है।

ये भी पढ़े… Mahindra XUV 3XO का जल्‍द होगा EV वर्जन लॉन्‍च, टाटा नेक्‍सोन को देगी चुनौती

Update Citroen C3 इंजन

2024 सिट्रोन सी3 में प्‍योरटेक 82 इंजन मिलता है। यह इंजन 82 पीएस की पावर देता और 115 एनएम का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। प्‍योरटेक 82 इंजन सिर्फ मैनुअल गियरबॉक्‍स के साथ आता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वहीं दूसरा प्‍योरटेक 110 इंजन (Engine) दिया गया है और यह 110 पीएस की पावर देता करता है। इस इंजन को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्‍प मिलता है। इसका MT इंजन 190 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है और AT इंजन 205 का एनएम का टॉर्क पैदा करता है।

ये भी पढ़ें… मर्सिडीज ने किया Maybach SL 680 का अनावरण

Leave a comment