भारत में नई पावरफुल Jawa 42 FJ बाइक लॉन्‍च, शानदार डिज़ाइन और आधुनिक फीचर्स

Jawa 42 FJ Bike मोटरसाइकिल में पावरफुल 334cc इंजन, शानदार डिज़ाइन और आधुनिक फीचर्स के साथ बेहतरीन राइडिंग अनुभव, जानें पूरी जानकारी।

New powerful Jawa 42 FJ bike launched in India, stunning design and modern features

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Jawa 42 FJ Bike: हाल ही में, क्लासिक लेजेंड्स के तहत जावा-येज्दी ने अपनी मोटरसाइकिल Jawa 42 FJ को लॉन्च (Launched) किया है। इस बाइक की शुरुआती कीमत (Price) 1,99,142 रुपये रखी गई है। यह मोटरसाइकिल जावा की लोकप्रिय लानइअप Jawa 42 का हिस्सा है, जो ग्राहकों के बीच अपनी अलग पहचान बना चुकी है। इस नई बाइक ने बाजार में काफी हलचल मचा दी है। आइए, इस नई पेशकश की कुछ अहम जानकारियां प्राप्त करते हैं।

  • स्लिपर क्लच और छह-स्पीड गियरबॉक्स
  • फ्रट और रियर में डिस्क ब्रेक्स, डुअल-चैनल ABS
  • रॉयल एनफील्ड से होगी प्रतिस्‍पर्धा

बता दें कि, Jawa 42 FJ अपनी स्पोर्टी डिजाइन, पावरफुल इंजन, और आधुनिक फीचर्स के कारण बाजार में चर्चा में है। इसकी विशिष्ट डिजाइन और एडवांस तकनीक इसे अन्य मोटरसाइकिलों से अलग बनाते हैं। यदि आप एक नई नियो-रेट्रो मोटरसाइकिल की तलाश में हैं, तो यह बाइक आपके लिए एक शानदार विकल्प हो सकती है।

Jawa 42 FJ Bike: कलर और कीमत

ColoursPrice (ex-showroom)
Aurora Green Matte SpokeRs 1,99,142
Aurora Green MatteRs 2,10,142
Mystique CopperRs 2,15,142
Cosmo Blue MatteRs 2,15,142
Deep Black Matte Black CladRs 2,20,142
Deep Black Matte Red CladRs 2,20,142
_________Colour And Price

ये भी पढ़ें… Ducati Multistrada V4 RS बाइक भारत में लॉन्च, बनी हाई-परफॉर्मेंस एडवेंचर बाइक

JAWA 42 FJ bike

Jawa 42 FJ डिजाइन

Jawa 42 FJ के डिजाइन (Design) में कई नए बदलाव किए गए हैं, जिससे इसे एक फ्रेश लुक मिला है। इसका ईंधन टैंक पतला है, जो ब्रश्ड एल्युमिनियम की सतह से ढका हुआ है, और जिस पर ‘जावा’ का लोगो उकेरा गया है। इसके साथ ही  नई सिंगल-पीस सीट और सिंगल-पीस हैंडलबार इसे और भी आकर्षक बनाते हैं। फेंडर और साइड पैनल पुराने मॉडल जैसे दिखते हैं, लेकिन डायमंड-कट एलॉय व्हील्स का उपयोग इसे अलग बनाता है।

Jawa 42 FJ फीचर्स

वहीं इस Bike फीचर्स (Fetures )की बात करें तो, इस मोटरसाइकिल में ऑल-LED इल्यूमिनेशन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी शामिल है, इसके साथ ही एक ऑफसेट स्पीडोमीटर,  डुअल-चैनल ABS  और असिस्ट और स्लिपर क्लच जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं।

JAWA 42 FJ green colour

सस्पेंशन और ब्रेकिंग

Jawa 42 FJ में स्टील चेसिस का उपयोग किया गया है, जिसे 41 मिमी टेलीस्कोपिक फोर्क और ट्विन शॉक एब्जॉर्बर के साथ सस्पेंड किया गया है। ब्रेकिंग सिस्टम के लिए इस बाइक में 320 मिमी का फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है, जो बेहतर कंट्रोल प्रदान करता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इंजन और परफॉर्मेंस

जावा येज्‍दी की शानदार बाइक 42 FJ  में 334cc का लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन (Engine) उपलब्‍ध कराया गया है। यह इंजन 21.45bhp की पावर और 29.62Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इसे स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, जिससे राइडिंग के दौरान स्मूद और पावरफुल अनुभव मिलता है।

बुकिंग और डिलीवरी

इस नई जावा बाइक के लिए बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और जल्द ही इसकी डिलीवरी भी शुरू होने जा रही है। जावा ने इस बाइक को खास तौर पर भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड जैसी ब्रांड्स के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए पेश किया है। इसका उद्देश्य नियो-रेट्रो मोटरसाइकिल सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करना है।

ये भी पढ़ें…

Leave a comment